PM Kisan Apna Naam Update Kaise kare | पीएम किसान सम्मान निधि की 7th installment 2020

पीएम किसान की सातवीं किस्त कब आएगी, PM Kisan Apna Naam Update Kaise kare ?

पीएम किसान सम्मान निधि की 7वीं क़िस्त : दोस्तों आप को पता होगा अब तक पीएम किसान सम्मान निधि की छः क़िस्त आ चुकी है और इसी दिसम्बर माह में पीएम किसान सम्मान निधि की सातवीं क़िस्त आने वाली है , अगर आप अभी तक pm kisan samman nidhi का लाभ नहीं ले पा रहे है तो आज की हमारी पोस्ट में मै आप को बताऊंगा की आप कैसे pm kisan samman nidhi का लाभ उठा सकते है. 

pm kisan ki 7th kist kab aayegi

दोस्तों अगर आप पहले से लाभ ले रहे है तो आप अपना सभी डिटेल्स   जैसे - अपना मोबाइल नम्बर ,आधार नम्बर और अपना बैंक खाता नम्बर पीएम किसान की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन चेक कर ले ,अगर आपके आवेदन फॉर्म में कोई भी गड़बड़ी, PM Kisan Apna Naam Update Kaise kare होगी तो आप के  खाते में पीएम किसान सम्मान निधि की 7th installment की क़िस्त नहीं आएगी.

पीएम किसान सम्मान निधि की सातवीं क़िस्त ऑनलाइन चेक कैसे करें -

पीएम किसान की सातवीं क़िस्त ऑनलाइन चेक : दोस्तों अगर आप pm किसान सम्मान निधि का पहले से आवेदन कर चुके है और आप की क़िस्त कभी रुकी नहीं है हर चौथे माह में आप के बैंक खाते में दो हज़ार रुपया आ जा रही है तो कोई दिक्कत नहीं है फिर भी आप एक बार पीएम किसान सम्मान निधि की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपने मोबाइल से या आप के नजदीकी जन सेवा केंद्र पर जाकर चेक कर लें कि कोई दिक्कत तो नहीं है आप के आवेदन फॉर्म में, नहीं तो पीएम किसान की सातवीं क़िस्त 2020 में नहीं आ पायेगी .

पीएम किसान योजना की सातवीं किस्त कब आएगी
www.fasterjobselection.in

कभी कभी क्या होता है हमारे आवेदन फॉर्म कुछ गलती जैसे -हमारा आधार नम्बर में किओ मिस्टेक हो जाता है या हमारे मोबाइल नम्बर या हमारे नाम में या हमारे खाता संख्या में कुछ गलती हो जाता है ये सब गलती आम है चालाकी इसी में है आप पहले से सतर्क रहे ये सब गलतियों से जिससे की आप का पीएम किसान की सातवीं क़िस्त जल्दी ही आप के खाते में पहुँच जाये .

पीएम किसान की सातवीं क़िस्त 2020 के लिए ऑनलाइन कैसे सुधार करें -

पीएम किसान की सातवीं क़िस्त के लिए सुधार : दोस्तों हा आप को इस जानकी में आप को बताएँगे पीएम किसान की सातवीं क़िस्त कैसे मिलेगा, अगर आप के आवेदन फॉर्म में कोई गलती हो गयी है तो आप चिंता न करे आप इस गलती को आप खुद से कर सकते है अगर आप अपने किसान भवन की ऑफिस में जाकर अपने आवेदन फॉर्म में करेक्शन करवाना चाहते है तो वह जाकर सही करवा सकते है , दोस्तों मै आपको यहाँ नीचे ऑनलाइन करेक्शन बताऊंगा आप को किसान भवन भी नहीं जाना पड़ेगा आप घर बैठे ही सही कर सकते है चलिए जानते है 

पीएम किसान की सातवीं क़िस्त 2020 के लिए ऑनलाइन कैसे सुधार करें.

पीएम किसान सम्मान निधि योजना लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें

स्टेप 1 - दोस्तों सबसे पहले आप अपने मोबाइल में ब्राउज़र में गूगल ओपन करेंगे और इसमें "Pm kisan" लिख कर सर्च करेंगे ,चाहे तो आप यहाँ से डायरेक्ट जा सकते है .pm kisan वेबसाइट  

पीएम किसान 2020 की सातवीं किस्त कब आएगी
पीएम किसान की ऑफिसियल वेबसाइट

स्टेप 2 - आप के सामने गूगल में सर्च करने के बाद सबसे पहले वाला लिंक https://pmkisan.gov.in/ पर क्लिक कर दे आप सीधे ही पीएम किसान की ऑफिसियल वेबसाइट पर पहुँच जायेंगे .

स्टेप 3 - वेबसाइट ओपन होने के बाद थोड़ा नीचे की ओर आप को Farmers Corner लिखा दिखेगा ,इस Farmers Corner में बहुत से आप्शन दिख रहा होगा .

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की लिस्ट कैसे देखें
अपना नाम डालकर सही करे 


स्टेप 4 -
यहाँ आप को केवल 
Edit Aadhaar Failure Records वाले को चुनना है और इस पर आप को एक बार क्लिक कर देना है .आप के सामने एक एक नया विंडो ओपन हो जायेगा .

स्टेप 5 - अब आपके सामने इसने चार आप्शन मिलेगा जैसे - नीचे फोटो में देखे 

किसान अपना नाम डालकर सर्च करें 


स्टेप 6 - दोस्तों आप इन चारो आप्शन में से लास्ट वाला  चुनेंगे ,वैसे कोई भी चुन सकते है  लेकिन मै 

स्टेप 7 - 

किसान भाई इसमें अपना पूरा डिटेल्स सावधानी से भरें 


स्टेप 8 -
आप ऊपर के फोटो में देखकर आप अपने राज्य , जिला , उप-जिला ,ब्लाक ,गाँव और अपना नाम जो आधार कार्ड में लिखा है वही डालना है और नाम के नीचे इमेज कोड देख कर भरना है और अंत में search पर एक बार क्लिक कर देना है .

स्टेप 9 - सर्च पर क्लिक करने के बाद आप के सामने आप की डिटेल्स खुल जाएगी.फोटो में देखें 

अपना नाम ,आधार नम्बर और मोबाइल नम्बर सही करने की लिए एडिट करें 


स्टेप 10 -
ऊपर फोटो में दिख रहा होगा दाहिने तरफ Edit का बटन ,ऐसे ही आप के फॉर्म में दिख रहा होगा आप को अपना नाम ,आधार नम्बर और मोबाइल नम्बर सही करने के लिए Edit पर क्लिक करें .

स्टेप 11 -  Edit बटन पर क्लिक करने के बाद आप को अपना नाम ,आधार नम्बर और मोबाइल नम्बर सही करने के लिए खुल जायेगा फोटो में देखें -

अपना नाम ,आधार नम्बर और मोबाइल नम्बर सही सही भरें 


स्टेप 12 -
अपना नाम ,आधार नम्बर और मोबाइल नम्बर सही सही भरने के बाद आप को दाहिने तरफ Update का बटन दिख रहा होगा आप जैसे ही Update पर क्लिक कर देंगे आपका ऑनलाइन डिटेल्स हो जायेगा . बगल में cancel का बटन दिया है उसपर कुछ भी मत करिएगा नहीं तो सब कट जायेगा तब आप अपना आवेदन सही नहीं कर पाएंगे .

स्टेप 13 - दोस्तों बस यही करना था आपको अब आप का पैसा आ जायेगा जब सबका पीएम किसान का पैसा आएगा तब आप नही आ जायेगा आप को कही भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगा .

पीएम किसान किसान योजना 6 वीं किश्त कैसे देखें .

दोस्तों आज की जानकरी आप लोगों को कैसे लगी अगर अच्छी लगी तो दुसरो को शेयर करें अगर कोई भी चीज समझ न आया हो या बताना कहते है तो हमें नीचे कोमेंट करे हम आक की तुरन्त सेवा करेंगे आप का अपना साथी धन्यवाद आज हमने जान जैसे - PM Kisan Apna Naam Update Kaise kare , pm kisan की कब मिलेगी 2000 रुपये की अगली किस्त , पीएम किसान की सातवीं क़िस्त 2020 के लिए ऑनलाइन कैसे सुधार करें , पीएम किसान सम्मान निधि की सातवीं क़िस्त ऑनलाइन चेक कैसे करें , पीएम किसान की सातवीं किस्त कब आएगी .

0 comments:

Post a Comment

Any Query Related Post Please Comments

www.fasterjobselection.in. Powered by Blogger.

Search This Blog