Aadhaar Kaise Download Kare Apne Chehre Se | फेस ऑथेंटिकेशन से आधार कैसे डाउनलोड करें

Aadhar Kaise Download Kare Face Authentication Se - फेस ऑथेंटिकेशन से आधार कैसे डाउनलोड :-

आधार डाउनलोड करे फेस ऑथेंटिकेशन से

aadhar kaise download kare face authentication se : मेरे प्यारे भारतीय लोगो स्वागत है मेरे इस आज के पोस्ट में आज हम लोग जानेगें फेस ऑथेंटिकेशन से आधार कैसे डाउनलोड कर सकते है ,भारत सरकार ने सभी के लिए ऑनलाइन माध्यम से आधार डाउनलोड करे फेस ऑथेंटिकेशन से की सेवा आरम्भ कर दिया है , अभी कुछ ही दिनों की बात है सरकार ने प्लास्टिक pvc आधार कार्ड कैसे बनवाए की ऑनलाइन सेवा शुरू की थी , इस नवम्बर माह में ही सरकार का बड़ा फैसला आधार कार्ड फेस ऑथेंटिकेशन से डाउनलोड करने का आ गया है .

How To Download Aadhaar Using Face Authentication Via Uidai Face Recognition -

PVC प्लास्टिक आधार कार्ड कैसे बनाये : दोस्तों अगर अभी तक आप अपना आधार कार्ड नहीं बनवाए है तो जल्दी बनवा लीजिये , इस समय आधार कार्ड बहुत ही अच्छी क्वालिटी का बन रहा है बिलकुल एटीएम कार्ड या पैन कार्ड के जैसा बन रहा है अगर आप को प्लास्टिक आधार कार्ड कैसे बनता है की जानकारी चाहिए तो मेरे इस जानकारी को पूरा अंत तक जरूर पढ़े आप प्लास्टिक pvc आधार कार्ड ऑनलाइन आर्डर घर से ही कर सकते है सिर्फ 50 रूपये के शुल्क में प्लास्टिक आधार कार्ड स्पीड पोस्ट से आप के घर पर आ जायेगा .


आधार PVC कार्ड के लिए  ऑनलाइन आर्डर कैसे करें 


स्टेप 1 - सबसे पहले आपको UIDAI की ऑफिसियल वेबसाइट https://resident.uidai.gov.in/ पर जाएं.

स्टेप 2 - My Aadhaar Section पर कर्सर रखने पर एक ड्रॉप मेन्यू दिखेगा इसमें Get Aadhar के टैब ऑप्शन के तहत Order Aadhar PVC Card पर क्लिक करें.

स्टेप 3 - अपने 12 अंकों का आधार नंबर या 16 अंकों की वर्चुअल आइडी या 28 अंकों की ईआईडी के साथ सिक्योरिटी कोड बॉक्स में भरकर SEND OTP पर क्लिक करें.

स्टेप 4 - आधार से लिंक्ड मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा जिसे बॉक्स में भरना होगा.

स्टेप 5 - अगले पेज पर पेमेंट का विकल्प आएगा. उस पर क्लिक करें.

स्टेप 6 - कार्ड या नेट बैंकिंग या यूपीआई के जरिए 50 रुपये पेमेंट करें.

स्टेप 7 - पेमेंट के बाद इसकी सूचना रजिस्टर्ड मोबाइल पर पहुंच जाएगी.

स्टेप 8 - कुछ दिनों में आधार कार्ड पर दिए गए पते पर आधार पीवीसी कार्ड डाक द्वारा पहुंच जाएगा.

Download Aadhar card with face authentication - आधार डाउनलोड करे अब अपने चेहरे से -

दोस्तों अब आप अपने चेहरे की मदद से भी डाउनलोड कर सकते हैं आधार कार्ड, जानें- क्या है तरीका और नियम, अगर आपको अपने फेस से अपना आधार डाउनलोड करना है तो नीचे मेरे द्वारा बताये गये स्टेप्स को फल्लो करे तभी आप आसानी से अपना आधार कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे .


Step By Step Process To Download Aadhaar Using Face Authentication or Face Recognition

स्टेप 1 - दोस्तों सबसे पहले आप को आधार की ऑफिसियल साईट - https://eaadhaar.uidai.gov.in/#/ पर जाना होगा , चाहे तो आप यहाँ से सीधे आधार की वेबसाइट पर जा सकते है  .

स्टेप 2 -  आधार की ऑफिसियल साईट पर आप को सबसे ऊपर  My Aadhaar लिखा दिख रहा होगा , अब इसमें जैसे ही क्लीक करेंगे इसमें Get Aadhaar लिखा दिख रहा होगा .

स्टेप 3 -  Get Aadhaar  वाले सेक्शन में आप को कई सारे आप्शन दिख रहा होगा ,आप को चौथे नम्बर पर Download Aadhaar पर एक बार क्लिक करना होगा .

स्टेप 4 - अब आपको अपना आधार नम्बर /एनरोलमेंट नम्बर /वेर्चुअल नम्बर  में से किसी को इसमें भर देना है 

स्टेप 5 - उसके नीचे में I want a masked Aadhaar? लिखा होगा इस बॉक्स में क्लीक करना है .

स्टेप 6 - उसके नीचे Captcha Verification कोड को देख कर भर देना है ,और जहाँ पर Send OTP लिखा है उस पर एक बार क्लीक कर देना है .

स्टेप 7 - Send OTP  पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे आप के आधार रजिस्टर मोबाइल नम्बर पर एक sms otp आएगा .इस otp को भरना है .

स्टेप 8 - दोस्तों नीचे Take a Quick Servey लिखा दिख रहा होगा 1 और 2 करके , आपको पहले में yes करना है और दुसरे में 6-10 पर टिक करना है और सबसे नीचे  Verify And Download लिखा होगा इस    पर क्लीक करना है .

स्टेप 9 - आप जैसे ही Verify And Download  पर क्लिक करेंगे आप की आधार की pdf फाइल ऑटोमेटिक डाउनलोड हो जाएगी ,दोस्तों इस डाउनलोड आधार pdf फाइल में पासवर्ड लगा होगा ,इस पासवर्ड को खोलने के लिए कैपिटल यानि अंग्रेजी के बड़े अक्षर में नाम का पहला चार अक्षर + जन्मतिथि का पूरा वर्ष डालना है .

स्टेप 10 - पासवर्ड  उदाहरण - मेरा नाम RAHUL KUMAR और जन्मतिथि - 21/08/1989  है ,मेरा e आधार पासवर्ड - RAHU1989 रहेंगा .

स्टेप 11 -  बस दोस्तों हो गया आप का काम अब इसको किसी दुकान पर जाकर कलर में प्रिंट निकाल लिजिए और अपने पास सुरक्षित रख लीजिये .


Face Authentication Via Uidai Face Recognition - आधार की वेबसाइट पर अपने फेस से आधार कैसे डाउनलोड करें .

आप अपने चेहरे की मदद से भी डाउनलोड कर सकते हैं आधार कार्ड, जानें- क्या है तरीका और नियम आधार कार्ड का इस्तेमाल और जरूरत तेजी से बढ़ी है। बैंक, टेलिकॉम कंपनियों, पब्लिक डिस्ट्रिब्यूशन सिस्टम और इनकम टैक्स से लेकर तमाम मामलों में 12 अंकों के आधार कार्ड की जरूरत पड़ती है। हाल ही में आधार कार्ड जारी करने वाली संस्था UIDAI ने पीवीसी कार्ड की सुविधा लॉन्च की है। यह कार्ड दिखने में आकर्षक है और इसे लंबी अवधि तक सुरक्षित रखा जा सकता है। इस आधार कार्ड में एक होलोग्राम भी दिया गया गया है। इसके अलावा आधार कार्ड को ऑनलाइन डाउनलोड करने का भी एक अलग तरीका ईजाद किया गया है। 

अपने चहरे की मद्दद से डाउनलोड करे आधार - जाने पूरा तरीका और प्रोसेस हिंदी में -

अब तक आप आधार कार्ड को अपने एनरोलमेंट नंबर या फिर आधार कार्ड नंबर के जरिए ही डाउनलोड कर सकते थे।अब एक नया फीचर UIDAI की ओर से फेस ऑथेंटिकेशन का दिया गया है। इसके जरिए कोई भी व्यक्ति अपने चेहरे की मदद से आधार कार्ड डाउनलोड कर सकता है। इसके लिए आधार यूजर को UIDAI की वेबसाइट पर जाना होगा। आइए जानते हैं, कैसे आप फेस ऑथेंटिकेशन के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं अपना आधार कार्ड.


दोस्तों आज की जानकारी कैसी लगी उम्मीद करता हूँ आप को अच्छी लगी होगी अगर आप को कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें जरूर नीचे कमेंट करें .हम आप की जरूर मदद करेंगे .दोस्तों आज हमने जाना जैसे - कैसे डाउनलोड करे आधार कार्ड फेस ऑथेंटिकेशन से , अपने चहरे की मद्दद से kaise डाउनलोड करे आधार, क्या है पूरा प्रोसेस फेस ऑथेंटिकेशन वाया uidai ,Aadhar Kaise Download Kare Face Authentication Se , Download Aadhar card with face authentication,ऑनलाइन माध्यम से आधार डाउनलोड करे फेस ऑथेंटिकेशन से

0 comments:

Post a Comment

Any Query Related Post Please Comments

www.fasterjobselection.in. Powered by Blogger.

Search This Blog