[प्लास्टिक आधार कार्ड]PVC Aadhar Card Online Kaise Order Kare | PVC प्लास्टिक आधार कार्ड कैसे बनाये

प्लास्टिक से बने स्मार्ट कार्ड वाले आधार कैसे बनाये,PVC प्लास्टिक आधार कार्ड कैसे बनवाएँ, PVC Aadhar Card Online Order कैसे करे,Plastic Aadhar Card Kaise Banaye,प्लास्टिक का आधार कार्ड घर बैठे मंगवाये, PVC प्लास्टिक आधार कार्ड कैसे बनाये,प्लास्टिक का आधार कार्ड ऑनलाइन और ऑफलाइन कैसे बनता है,प्लास्टिक या PVC आधार कार्ड को कैसे डाउनलोड करे ये सभी सवाल का जबाब इस पोस्ट में है पोस्ट को पूरा पढ़ें।

PVC प्लास्टिक आधार कार्ड कैसे बनाये

प्लास्टिक आधार कार्ड कैसे बनाये : दोस्तों आज की पोस्ट में हम आप लोगो को एक बेहतरीन बात बताने जा रहे है और यह बहुत ही जरूरी जानकारी है यह सबके लिए काफी लाभदायक है चाहे वह छोटा हो या फिर बड़ा सबके लिए सामान है आप को याद होगा हमारे जीवन में आधार कार्ड की क्या एहमियत है हम सब के लाइफ में कितना जरूरी है आधार कार्ड की जरूरत अब तो हर जगह पड़ती है चाहे बैंक में हो या पहचान पत्र ,पैन कार्ड या कोई अन्य डॉक्यूमेंट बनवाना हो , हर जगह यह लगता है । 

प्लास्टिक से बने स्मार्ट कार्ड वाले आधार कैसे बनाये


जरूरी बात तो यह है कि हम सबका आधार कार्ड बन चूका होगा लेकिन वह एक वाटर प्रूफ पेपर पर बना था जिससे अगर वारिश में भीग गया तो सब ख़राब हो जाता था, और अगर किसी का आधार कार्ड नहीं बना है या आधार कार्ड खो गया है तो उसको कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है सब सवालो का जबाब एक ही है भारत सरकार ने अब पलास्टिक का आधार कार्ड बना रही है तो क्यों न हम सब बनवाले एक दम एटीएम कार्ड की तरह दिखाई देगा । 

प्लास्टिक से बने स्मार्ट कार्ड वाले आधार कैसे बनाये

प्लास्टिक से बने स्मार्ट आधार कार्ड : दोस्तों मै उम्मीद करता हूँ आप सभी का आधार कार्ड बन चूका होगा लेकिन वह आधार कार्ड एक वाटर प्रूफ पेपर का बना होगा लेकिन अब भारत सरकार ने हम सब के लिए एक नया लुक में बिलकुल एटीएम कार्ड या पैन कार्ड जैसा दिखने वाला स्मार्ट आधार कार्ड बनाया है अगर आपको यह स्मार्ट आधार कार्ड बनवाना है तो मेरे द्वारा बताये तरीकों को फालो करके आप अपना एटीएम कार्ड जैसा दिखने वाला आधार कार्ड बनवा पायेंगें .


दोस्तों हम आप को बता दे यह ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीको से बनता है आप चाहे जिस तरीके से अपना आधार कार्ड बनवा सकते है मै इस पोस्ट में आप को ऑनलाइन कैसे प्लास्टिक आधार कार्ड बनता है इसके बारे में बिस्तार से बताऊंगा आप घर बैठे अपने मोबाइल या लैपटॉप से ऑनलाइन PVC आधार कार्ड खुदे ही आर्डर कर सकते है आप को कही जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी .

PVC प्लास्टिक आधार कार्ड ऑनलाइन ऑर्डर कैसे करे

साथियों मै यहाँ पर आप को बताने जा रहां हूँ आप घर से अपने मोबाइल या लैपटॉप से कैसे pvc प्लास्टिक आधार कार्ड आर्डर कर सकते हैं नीचे दिए गये सभी तरीको को अच्छे से पढ़े और अपने लिए अच्छा सा प्लास्टिक आधार कार्ड आर्डर करें बिना किसी परेशानी के तो चलिए जानते है क्या है पूरा प्रोसेस -

 STEP #1. 

सबसे पहले आपको गूगल में सर्च करना है आधार कार्ड या UIDAI और ऊपर वाले लिंक -https://uidai.gov.in/ पर क्लिक करना है. जैसा निचे फोटो में है.
PVC Aadhar Card Online Order कैसे करें

STEP #2.

क्लिक करते ही आप आधार कार्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर पहुँच जायेंगे,यहाँ पर आपको निचे Get Aadhaar वाले सेक्शन में Order Aadhaar PVC Card पर क्लिक करना है. जैसा निचे फोटो में है.

PVC प्लास्टिक आधार कार्ड कैसे बनाये

STEP #3.

अब आपको आपना आधार नंबर, वर्डाचुअल आईडी या एनरोलमेंट आईडी डालना है. उसके बाद सिक्यूरिटी कोड भर कर Send OTP बटन पर क्लिक करना है.

PVC प्लास्टिक आधार कार्ड ऑनलाइन कैसे बनवाएँ

नोट: यदि आपने आधार कार्ड बनवाते समय मोबाइल नंबर नहीं दिया है या जो नंबर आपने दिया था वो खो गया है तो भी आप PVC प्लास्टिक कार्ड अपने घर पोस्ट के द्वारा मँगवा सकते है.उसके लिए आपको ऊपर स्टेप #3 में अपना आधार नंबर डालने के बाद My Mobile Number is Not Registered पर टिक (☑) करना है. और आगे आप कोई भी दूसरा मोबाइल नंबर डाल कर वेरीफाई करना है.

STEP #4.

अब आपके उस मोबाइल नंबर पर जो आधार कार्ड बनवाते वक्त दिया था उस पर 6 अंको का OTP आएगा.आगे जो पेज खुलेगा उसमे OTP डालना है और Terms and Conditions पर टिक(☑) करके Submit बटन पर क्लिक करना है.


PVC Aadhar Card Online Kaise Order Kare


STEP #5.

सबमिट करते ही आपका फोटो, नाम, जन्म तिथि और एड्रेस आपके सामने खुल कर आ जायेगा जो आपके आधार कार्ड पर है,आपको सही से मिला लेना है की सभी जानकारी सही है नहीं ? यदि सब ठीक है तो आपको निचे Make Payment बटन पर क्लिक करना है. और 50 रूपया का पेमेंट करना है. जैसा ऊपर फोटो में है.

PVC प्लास्टिक आधार कार्ड कैसे बनाये

STEP #6.

मेक पेमेंट पर क्लिक करते ही आप पेमेंट पेज पर आ जायेंगे. जहाँ पर आप तीन तरीको से पेमेंट कर पायेंगे.

  • 1.Card (Credit/Debit
  • 2.NetBanking
  • 3.UPI

आगे आपके पास जो उपलब्ध हो उसके जरिये पचास(50) रुपये का पेमेंट करना है. मेरे हिसाब से आपको UPI और PhonePe के जरिये पेमेंट करना चाहिए. जैसा निचे फोटो में है.

STEP #7.

पेमेंट कंप्लीट होते ही आपके सामने Transaction Successful का एक पेज खुल कर आ जायेगा.जिसमे पेमेंट की तारीख और समय होगा. उसके ठीक निचे आपको SRN नंबर देखने को मिलेगा.इस SRN नम्बर के जरिये आप अपना ऑनलाइन pvc प्लास्टिक आधार कार्ड का स्टेटस(बना या नहीं) चेक कर सकते है  जैसा निचे फोटो में है.


PVC प्लास्टिक आधार कार्ड कैसे बनाये


STEP #8.

आपको इस SRN नंबर को नोट कर लेना है और Payment Receipt को डाउनलोड करके अपने पास सुरक्षित रख लेना है. आगे इसी की मदद से आप पता कर पाएंगे की आपका आधार कब तक आपको मिलेगा.अब आपका आधार कार्ड 1-2 सप्ताह में प्लास्टिक कार्ड पर प्रिंट हो कर आपके घर पर पोस्ट ऑफिस के माध्यम से आजायेगा.


PVC प्लास्टिक आधार कार्ड ऑनलाइन कैसे बनवाएँ

दोस्तों मेरे द्वारा बताये गये जानकारी प्लास्टिक आधार कार्ड आर्डर को आप अच्छे से समझ गये होंगे और मैं उम्मीद करता हूँ आप ऑनलाइन अपने मोबाइल या लैपटॉप से pvc प्लास्टिक आधार कार्ड का आर्डर कर चुके होंगे आधार कार्ड की ऑफिसियल वेबसाइट से.

अगर इससे से सम्बंधित आप का कोई सवाल जैसे- प्लास्टिक से बने स्मार्ट कार्ड वाले आधार कैसे बनाये,PVC प्लास्टिक आधार कार्ड कैसे बनवाएँ, PVC Aadhar Card Online Order कैसे करे,Plastic Aadhar Card Kaise Banaye,प्लास्टिक का आधार कार्ड घर बैठे मंगवाये, PVC प्लास्टिक आधार कार्ड कैसे बनाये,प्लास्टिक का आधार कार्ड ऑनलाइन और ऑफलाइन कैसे बनता है,प्लास्टिक या PVC आधार कार्ड को कैसे डाउनलोड करे  है , तो आप नीचे कमेंट कर सकते है हम आप की तुरन्त मद्दद करेंगे आप का अपना साथी ||धन्यवाद ||

0 comments:

Post a Comment

Any Query Related Post Please Comments

www.fasterjobselection.in. Powered by Blogger.

Search This Blog