Whatsapp Se Paise Kaise Bheje | Whatsapp Se Paise Kaise Transfer Kare | Whatsapp se Payment Kaise Kare

Whatsapp Se Paise Kaise Bheje - whatsapp से पैसा कैसे भेजें 

whatsapp se paise kaise bheje

व्हात्सप्प से पैसे कैसे भेजे : नमस्कार दोस्तों स्वागत है आज के हमारे इस नए की जानकारी में आज की हमारी बहुत ही नयी और बहुत ही लाभकारी जानकारी व्हात्सप्प से पेमेंट कैसे करे लेकर आप सब के लिए लाया हूँ .दोस्तों हम सभी के पास मोबाइल फ़ोन जरूर होगा और साथ ही में आप सब व्हात्सप्प एप्लीकेशन का उपयोग जरूर करते होंगे ,व्हात्सप्प एप्लीकेशन के मालिक मार्क जुकर्बैर्ग ने whatsapp एप्प में पेमेंट करने का फीचर जोड़ दिया है.आइये जानते है व्हात्सप्प से पैसा कैसे भेजें की जानकारी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें .

Whatsapp Se Paise Kaise Transfer Kare - whatsapp से पैसे कैसे ट्रांसफर करें 

व्हात्सप्प से पैसे कैसे ट्रांसफर करें : WhatsApp एक Social Mobile Application है जिसका उपयोग करके आप अपने किसी भी दोस्त रिस्तेदार, और अन्य whatsapp के उपयोग करने वाले व्यक्तियों से उनके whatsapp number के द्वारा Massege, Voice Call, और Video Call आदि करके बात कर सकते है।Whatspaap के द्वारा आप whatsapp उपयोग करने वाले व्यक्तियों को Photos, PDF, Contacts आदि भी भेज सकते है Whatsapp Se Paise Kaise Bheje जो बहुत आसान है और बहुत कम data का उपयोग करके आपके सभी documents और सभी तरह की जानकारी Whatsapp Se Paise Kaise Transfer Kare आदि लोगो को भेज सकते है।

WhatsApp se Payment Kaise Kare - व्हात्सप्प से पेमेंट कैसे करे

Whastapp से पैसे कैसे Transfer करे : दोस्तों अब भारत में इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप के जरिए सिर्फ मेसेज ही नहीं, पैसे भी भेजे जा सकते हैं। कंपनी ने WhatsApp Pay शुरू कर दिया है। यहां हम आपको इसे इस्तेमाल करने का तरीका Step By Step बता रहे हैं।

स्टेप - 1  Whastapp Se Paise Transfer Karne के लिए आपको सबसे पहले अपने mobile में Whastapp Application play स्टोर से डाउनलोड करके Install करना होगा। WhatsApp Messenger Download

whatsapp se paise kaise transfer kare
WhatsApp पेमेंट करें सेटअप

स्टेप - 2 अब आपको अपने मोबाइल नंबर से whstapp पर खाता बनाना होगा।

Note – जो mobile number आपके बैंक खाते में जुड़ा हो उसी नंबर से whatsapp application पर खाता बनाये।

स्टेप - 3 Whatsapp पर खाता बन जाने के बाद आपको Whsatapp खाते में ऊपर तीन बिन्दु ओर click करना है जिसके बाद आपको setting का विकल्प दिखाई देगा आपको Setting पर click करना है।

स्टेप - 4 Setting पर click करने के बाद आपको कुछ विकल्प दिखेगे जैसे Account, Notification, Chat Payments आदि तो इसमें आपको सिर्फ Payments पर click करना है।

स्टेप - 5 Payments पर click कर्म के बाद आपके mobile को verify करने के लिए पूछा जाएगा तो आपको verify पर click करना हैं।

Note – जिस number से whatsapp account बना है उस number की sim mobile में ही होनी चाहिए और वही number आपके बैंक account में जुड़ा (link) होना चाहिए।

स्टेप - 6 Verify पर click करने के बाद आपका mobile number verify हो जाएगा।

स्टेप - 7 बैंक को चुनने के बाद आपकी mobile screen पर आपका बैंक खाता आ जायेगा जिसको देखकर आप जांच ले जी वह आपका ही है या नही।

स्टेप - 8 अब आपको बैंक खाते बपर click करना है और आपका खाता आपके whastapp खाते जुड़ जाएगा और अब आप whsataap से किसी भी whatsap उपयोग करने वाले को पैसे भेज सकते है।

स्टेप - 9 पैसे भेजने के लिए आपको send your first payment ओर click करना होगा और जिस भी whatsapp उपयोग करता को पैसे भेजने है उसको चुनना होगा। और जितने वैसे भजेने है वह राशि enter करनी होगी और send ओर click करना होगा।

Whatsapp Se Paise kaise Bhugtan kare - व्हात्सप्प से पैसे कैसे भुगतान करे 

Whatsapp Payments Kaise Kare :  इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की तरफ से हाल ही में WhatsApp Pay फीचर को लॉन्च किया गया है। WhatsApp पेमेंट को नेशनल पेमेंट कारपोर्शन ऑफ इंडिया (NPCI) के सहयोग से डिजाइन किया  गया है। यह यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) बेस्ड होगा। इसका उपयोग करने के लिए एंड्राइड और iOS यूजर्स को WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन को अपडेट करना होगा। साथ ही WhatsApp उसी मोबाइल नंबर से चलाया जा सकेगा, जो मोबाइल नंबर आपके बैंक अकाउंट से जुड़ा होगा। आइए जानते हैं Whatsapp Se Paise Kaise Transfer Kare इसकी पूरी डिटेल 

व्हात्सप्प से पेमेंट कैसे करे का पूरा सेटअप 


1 - अपने मोबाइल फ़ोन के WhatsApp को ओपन करें, उसके बाद Setting ऑप्शन में जाएं।

2 - जहां आपको पेमेंट ऑप्शन दिखेगा। इसके बाद ऐड पेमेंट ऑप्शन पर क्लिक करें। अगर आपके whatsapp के सेटिंग में पेमेंट का आप्शन नहीं दिख रहा है तो आप अपने whatsapp को अपडेट कर ले .।

3 - इसके बाद आपको बैंक ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा।

4 - बैंक को सेलेक्ट करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर वेरिफाई करना होगा। इसके लिए SMS वेरिफिकेशन का ऑप्शन चुन सकते हैं.।

5 - वेरिफिकेशन प्रासेस पूरा होने के बाद आपकी बैंक डिटेल पेमेंट के तौर पर जुड़ जाएगी।

6 - WhatsApp पेमेंट के रजिस्ट्रेशन के बाद आप एक दूसरे को पेमेंट भेज पाएंगे। इसके लिए आपको Whatsapp contact में जाकर पैसा भेजना और रिसीव करना होगा।
7 - पेमेंट करने के लिए WhatsApp Chat ओपन करना होगा। इसके बाद Attachment icon पर टैप करना होगा।

8 - इसके बाद पेमेंट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद Enter ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
9 - इसके बाद आपको UPI पिन पर क्लिक करना होगा। अपना पिन डालते ही आपका पेमेंट हो जायेगा 

दोस्तों  की यह जानकारी Whatsapp Se Paise Kaise Transfer Kare आपको पसंद आयेगी और आप Whatsapp Se Paise Kaise Bheje सीख जायेगे।यदि आपको  इस जानकारी Whastapp Se payment Kaise Transfer Kare से संबंधित कोई भी सवाल है तो comments में जरूर पूछें।

0 comments:

Post a Comment

Any Query Related Post Please Comments

www.fasterjobselection.in. Powered by Blogger.

Search This Blog